सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरा भारतीय दल कोरोना टेस्ट में निगेटिव निकला है। भारी विवाद के बीच यह खबर बीसीसीआई और पूरे टीम मैनेजमेंट के लिए राहत से कम नहीं। 1-1 की बराबरी पर खड़ी टेस्ट सीरीज का अगला मैच 7 जनवरी से शुरू होना है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर बताया, ‘खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का 3 जनवरी को कोरोना जांच के लिए RT-PCR टेस्ट हुआ था, जिसमें सभी निगेटिव पाए गए।’ भारी विवाद के बीच यह कोरोना टेस्ट कई मायनों में अहम था। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में उपकप्तान रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों को पहले ही आइसोलेशन में भेज दिया गया है, हालांकि ये खिलाड़ी पूरे दल के साथ ही यात्रा और अभ्यास करेंगे।

इसे भी पढ़ें: NCL committed to fitness and Quality work-life of employees: CMD Sinha

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की माने तो बीसीसीआई के साथ मिलकर इस गंभीर मसले पर जांच जारी है। पता लगाया जाएगा कि भारतीय खिलाड़ियों ने बायो बबल तोड़ा है या नहीं। बताते चले कि बीते दिनों भारतीय फैन द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए एक वीडियो के बाद ही सारा विवाद शुरू हुआ था। जब फैन ने दावा किया कि ऋषभ पंत ने उसे गले लगा लगाया था, लेकिन विवाद बढ़ने पर अपना बयान बदल दिया।

चार मैच की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। एडिलेड में खेला गया पहला डे-नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था, जबकि मेलबर्न में भारतीय टीम ने पलटवार किया और दूसरे मैच में आठ विकेट से मैदान मारा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है। इस टेस्ट के बाद से ही दोनों टीमें मेलबर्न में हैं और आज सिडनी के लिए रवाना होंगी।

  • Website Designing