नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी में हर दिन संक्रमित मरीजों और मरने वालों की खबरों के बीच जब कोई सुकून पहुंचाने वाली खबर मिलती है तो लगता है कि वाकई असली भारत ये है। आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई जो आपके दिल को छू लेगी।

रमज़ानका पाक महीना चल रहा है और इस दौरान लोग रोजे रखकर इबादत करते हैं। गुंटूर जिले लालापेट पुलिस स्टेशन में करीमुल्ला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) हैं। कोरोना में ड्यूटी के दौरान रमजान भी चल रहे हैं लेकिन फर्ज और देश से बढ़कर कुछ कहां। करीमुल्ला ने भी पवित्र रोजे रखे हैं और साथ ही अपनी ड्यूटी भी कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान करीमुल्ला की ड्यूटी चेक पोस्ट पर लगाई गई है। रविवार को रोजे के दौरान वो अपनी ड्यूटी पर पहुंचे। करीमुल्ला रोजा भी रख रहे हैं। इसके दौरान ही उन्होंने ड्यूटी प्वाइंट के पास एक खुली सड़क के किनारे नमाज अदा की। जिस वक्त करीमुल्ला नमाज पढ़ रहे हैं उनके साथी सिपाही चेक पोस्ट संभाल रहे थे। ये सद्भावना और आपसी प्रेम ही है जो हिंदू-मुस्लिम भाई चारे को निभाता है। करीमुल्ला ड्यूटी समय में 2 से 3 बार नमाज पढ़ते हैं और इस दौरान उनके साथी जवान ड्यूटी कर रहे होते हैं।

इतना ही नहीं जब करीमुल्ला नमाज पढ़ते हैं तब ये जवान कोशिश करते हैं कि उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। करीमुल्ला की नमाज पढ़ते हुए ये खूबसूरत तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। देश भर के अलग-अलग राज्यों के जिलों से कोरोना वॉरियर्स (Corona Wrriors) के हिम्मत के साथ जंग लगने की खबरें सामने आ रही हैं। स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस व कई सारे कर्मचारी ऐसे हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर इस समय देश सेवा में लगे हैं।

  • Website Designing