वेदांता द्वारा कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए हरियाणा के गुरुग्राम में 100 बिस्तरों का अस्पताल स्थापित किया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह फील्ड अस्पताल, शहर के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में स्थापित किया जा रहा है और प्रतिष्ठित अस्पतालों से सम्बद्ध होगा। इस अस्पताल के अगले कुछ दिनों में तैयार होने की उम्मीद है।

यहां बतान होगा कि पिछले दिनों देश में खनिज, तेल और गैस की प्रमुख उत्पादक कंपनी वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कोविड-19 की दूसरी लहर से राहत एवं बचाव हेतु देश में सहायता के लिए 150 करोड़ के योगदान की घोषणा की है। 2020 में वेदांता समूह द्वारा 201 करोड़ रूपयों का सहयोग किया गया था।

भारत सरकार और राज्य सरकारों द्वारा किए जा रहे पुरजोर प्रयासों के सहयोग की दिशा में वेदांता लिमिटेड देश के 10 शहरों में 1,000 क्रिटिकल केयर बेड की व्यवस्था करने का ऐलान कियाा था। ये बेड मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित चिकित्सालयों के साथ मिल कर बनाए जाएंगे। कोविड केयर के लिए स्थापित प्रत्येक जगह पर 100 बेड होगें जो कि वातानुकूलित एवं बिजली की सुविधायुक्त होगें। क्रिटीकल केयर में 90 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट एवं 10 बेड वेंटिलेटर सपोर्ट सुविधायुक्त होगें।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing