साल 2018 में कम कीमत वाले जियो स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद अब रिलायंस जियो भारतीय बाजार में कम लागत वाले लैपटॉप लॉन्च करने की एक नई परियोजना बना रही है। इस लैपटॉप को JIOBOOK के नाम से जाना जा सकता है। एक खबर के मुताबिक, इस Jio book में कुछ दिलचस्प स्पेसिफिकेशन शामिल होंगे और यह Android/IOS पर भी चलेगा। बता दें कि, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस लैपटॉप में jio ऐप्स भी शामिल हो सकते है, जिसमें JioStore, JioMeet, और JioPages जैसे ऐप शामिल होंगे।

XDA की रिपोर्ट के अनुसार, इस लैपटॉप में रिलायंस जियो के 4G नेटवर्क की सेलुलर कनेक्टिविटी होगी, और इसमें बिल्ट-इन 4G LTE मॉडम भी शामिल हो सकता है। इतना ही नहीं बल्कि इसमें स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर भी होगा। एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि Jio कंपनी ने चीन की एक कंपनी Bluebank संचार प्रौद्योगिकी के साथ हाथ मिलाया है जो दूरसंचार कंपनी को प्रोडक्ट विकसित करने में मदद करेगी। चीन स्थित ब्लूबैंक कंपनी एक इंजीनियरिंग कंपनी है जो सॉफ्टवेयर और मोबाइल उपकरणों का विकास करती है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस लैपटॉप में 1366 × 768 रिज़ॉल्यूशन का डिस्प्ले हो सकता है, और इसमें वीडियो आउटपुट के लिए एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर भी होगा। यह भी बताया गया है कि JioBook बहुत ही कम कीमत पर आएगी, ठीक उसी तरह जैसे कंपनी ने पहले अपना फोन सस्ते दाम में लॉन्च किया था। ये लैपटॉप भी कम कीमत वाले होंगे। Jio फ़ोन की बात करें तो इसे 2018 में लॉन्च किया गया था, और यह केवल 2,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध था। इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ 2.4 इंच की डिस्प्ले जैसे फीचर्स शामिल थे। इतना ही नहीं, बल्कि इस फोन ने 512 रैम और 4 जीबी रोम की पेशकश की, जो एसडी कार्ड के सपोर्ट से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

  • Website Designing