जांजगीर (IP News). छत्तीसगढ़ पाॅवर कंपनीज से अतिरिक्त मुख्य अभियंता के पद से पदोन्नति मिलने के बाद एचएन कोसरिया ने अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह (एबीवीटीपीएस ) मड़वा में मुख्य अभियंता का पदभार संभाल लिया है। विद्युत गृह के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मुख्य अभियंता से भेंटकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

एबीवीटीपीएस में पदभार संभालने के बाद श्री कोसरिया ने विद्युत संयंत्र से निकलने वाली फ्लाईएश के निस्तारण व उपयोग को एक चुनौती के रूप स्वीकार किया और राख के समुचित उपयोग पर ध्यान दे रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में पिछले दिनों किसानों व कृषि विभाग के अधिकारियों के बीच राख निस्तारण व उपयोग पर परिचर्चा भी आयोजित की गई।

एचएन कोसरिया के बारे में

श्री कोसरिया ने वर्ष 1989 में शासकीय इंजीनियरिंग काॅलेज रायपुर से मैकेनिकल ब्रांच में बीई की डिग्री हासिल की है। श्री कोसरिया की मप्र. विद्युत मंडल बोर्ड में सहायक अभियंता (प्रशिक्षु ) के तौर पर वर्ष 1990 में कोरबा पूर्व में नियुक्ति हुई थी। उन्होंने एचटीपीएस कोरबा पश्चिम, बिरसिंगपुर, केटीपीएस और डीएसपीएम में कार्य करते हुए कोल हैंडलिंग प्लांट (बाह्य), बीएमडी और टीएमडी में उत्कृष्ट सेवाएं दी हैं। कोल हैंडलिंग प्लांट (बाह्य) में बेहतर प्रदर्शन के लिए श्री कोसरिया मुख्यालय स्तर पर किए गए हैं।

बड़े भाइयों की प्रेरणा से इंजीनियर  बने

कुरूद जिला धमतरी में 15 जनवरी 1968 को जन्मंे श्री कोसरिया के पिता घासीराम कोसरिया किसान एवं माता श्रीमती नैना देवी गृहिणी हैं। पांच भाई-बहनों में श्री कोसरिया सबसे छोटे हैं। बड़े भाई इंजीनियर तेजराम कोसरिया, डाॅ. बालू कोसरिया एवं इंजीनियर टीजी कोसरिया के कुशल मार्गदर्शन, प्रेरणा एवं सहयोग से श्री कोसरिया इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आए। उनका मानना है कि कुरूद में स्थापित देवी चंडीमाता की कृपा व आशीर्वाद से उन्हें जीवन में सफलता, शिक्षा और सुसंस्कार मिले हैं। श्री कोसरिया की धर्मपत्नी श्रीमती शशि कोसरिया गृहिणी हैं। उनके पुत्र हिमांशु एनआईटी रायपुर से बीटेक हैं जबकि पुत्री ईशिता एनआईटी रायपुर में बीटेक की छात्रा हैं।

  • Website Designing