शादी के घर में सबसे पहले गणेश पूजन किया जाता है। अब कोरोना काल में एक नई पूजा भी शुरू हुई है। गणेश जी के साथ साथ अब कोरोना वायरस की पूजा हो रही है। इंदौर में एक शादी के घर में कोरोना वायरस का पूजन किया गया।

त्योहारों के बाद एमपी में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। वहीं, इंदौर में अब शादी समारोह के दौरान गणेश जी के साथ कोरोना वायरस की पूजा हो रही है। इंदौर के सिरपुर बाग में रहने वाले पूर्व पार्षद भगवती शर्मा के घर उनकी बेटी की शादी है और शादी में सर्वप्रथम गणेश पूजन किया जा रहा है। उसी में आप देख सकते हैं कि गणेश जी के साथ में कोरोनावायरस को भी पूजा गया है। भगवती शर्मा की लड़की दीक्षा शर्मा जो कि वधु हैं, जिनकी शादी का पूजन घर में चल रहा है। जब उनसे पूछा गया कि गणेश जी के साथ में कोरोनावायरस की पूजा क्यों की जा रही है तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां गणेश पूजन की जा रही है।

जैसा कि आपको पता है कि गणेश जी विघ्नहर्ता है तो हमने उनसे निवेदन किया कि यह जो कोरोनावायरस है, इससे जल्द से जल्द हमें मुक्ति दिलाई जाए। हमने गणेश जी से कहा कि आप आइए और कोरोना से कहा कि आप जाइए। क्योंकि कोई भी मांगलिक कार्यक्रम सही से नहीं हो पा रहे हैं। शादी एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसे सब मिल जुल कर इंजॉय करते हैं। लेकिन वायरस की वजब से सब नहीं हो पा रहा है। इसलिए हमने गणेश जी से निवेदन किया है कि जल्दी से जल्दी से हमें मुक्ति दिलाएं। पहले हमारी शादी जून में थी लेकिन कोरोना की वजह से नवंबर में हो रही है।

वैसे कोरोना वायरस पूजन की परम्परा सबसे पहले बिहार में कोरोना माई की पूजा से शुरू हुई थी।

  • Website Designing