कोरबा (आईपी न्यूज)। बिजली कर्मचारी संघ की रायपुर मुख्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक राजेश वर्मा के साथ द्विपक्षीय वार्ता हुई। इसमें निम्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई:
– संयंत्र परिचारक श्रेणी-दो से संयंत्र सहायक श्रेणी दो के पद पर पदोन्नति के संबंध में प्रबंध निदेशक द्वारा जानकारी दी गई कि संयंत्र परिचारक श्रेणी-दो से संयंत्र परिचारक श्रेणी-एक हेतु जारी आदेश को वर्तमान में स्थगित कर दिया है। इसका प्रस्ताव अगली बैठक में लाया जाएगा। भू विस्थापित कर्मचारियों के वर्ष 2014 से लंबित वेतन पुनरीक्षण पर कंपनी अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर विसंगतियों पर पुनः ध्यानाकर्षित किया गया। इस पर प्रबंध निदेशक ने इसका परीक्षण कर उचित निर्णय लिये जाने का आश्वासन दिया।
– तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का 7 माह से लंबित पद पुनर्गठन का विषय संघ द्वारा उठाये जाने पर प्रबंध निदेशक द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि प्रक्रिया अंतिम चरण में है और शीघ्र ही पद पुनर्गठन संबंधी आदेश जारी कर दिये जाएंगे।
– वाहन चालकों के पद परिवर्तन के विषय पर मानव संसाधन विभाग को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने एवं इसे आगामी बैठक में अनुमति हेतु प्रस्तुत करने का निर्देश जारी किया गया।
– हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा पश्चिम के केंद्रीय उद्यान में बच्चों के खेलकूद के जर्जर उपकरणों के स्थान पर नवीन उपकरण लगाये जाने की लंबे समय से की जा रही मांग के बारे में सिविल के मुख्य अभियंता श्री बागड़े ने टेंडर प्रक्रिया संपन्न होने की जानकारी दी।
– विभागीय चिकित्सालयों में दवाओं की निरंतर कमी रहने संबंधी विषय पर प्रबंध निदेशक ने नाराजगी दिखाते हुए, इस समस्या को तत्काल दूर करने एवं भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसका विशेष ध्यान रखने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।
– उत्पादन संघ के महामंत्री एपी साहू द्वारा हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा पश्चिम के साप्ताहिक बाजार एवं शापिंग सेंटर के पास सार्वजनिक शौचालय की आवश्यकता होने एवं निर्माण कराये जाने की मांग पर प्रबंध निदेशक द्वारा सिविल विभाग को अतिशीघ्र निर्माण कराये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया।
बैठक में प्रबंधन की ओर से कार्यपालक निदेशक (संचालन संधारण) एनके बिजौरा, कार्यपालक निदेशक (सिविल) श्री बागड़े, मानव संसाधन के अधीक्षण अभियंता द्वय पी पाण्डेय, रमेश राव, वरिष्ठ कल्याण अधिकारी आरके तिवारी उपस्थित थे। संघ की ओर से बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय चैधरी, महामंत्री एपी साहू, संयुक्त महामंत्री राघवेंद्र राठौर, कार्यालय मंत्री शब्बीर मेमन, मड़वा तेंदुभांठा से शाखा अध्यक्ष नरेश भास्कर, कोरबा पश्चिम शाखा के कार्यालय मंत्री ब्रिजेश विश्वकर्मा आदि मौजूद थे।

  • Website Designing