रायपुर (IP News). शनिवार को रायपुर में भारतीय मजदूर संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश का दो दिवसीय सातवां त्रैवाषिक अधिवेशन का आगाज हुआ। मुख्य वक्ता राष्ट्रीय मंत्री गिरीश आर्य ने राष्ट्र निर्माण मे बीएमएस की भूमिका पर प्रकाश डाला।

पहले दिन मजदूरों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण के फैसले को लेकर चिंता जाहिर की गई। बताया गया कि देश में स्थित 332 पब्लिक सेक्टर में 270 उपक्रम ऐसे हैं जो लाभ में हैं, लेकिन केन्द्र सरकार इन उपक्रमों का विनिवेश- निजीकरण करने जा रही है। अधिवेशन में बताया गया कि केन्द्र की निजीकरण की नीति के विरोध में 15 मार्च से लेकर 23 नवम्बर तक चरणबद्ध आंदोलन किया जाना प्रस्तावित है।

अधिवेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी सुरेंद्रन मंचासिन थे। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद कटकवार, मंत्री गिरीश आर्य, क्षेत्रीय संगठन मंत्री धरमदास शुक्ला, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य वीरेंद्र कुमार, पर्यावरण मंच के राष्ट्रीय प्रभारी लक्ष्मण चन्द्रा आदि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार कश्यप ने की। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी उपस्थित रहे। संचालन प्रदेश महामंत्री राधेश्याम जायसवाल ने किया।

शनिवार को महिला सम्मेलन भी आयोजित हुआ। इस सम्मेलन की मुख्य अतिथि विभा राव थीं। अधिवेशन के दूसरे दिवस भारतीय मजदूर संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश की नई कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी। अधिवेशन में राज्य के सभी जिलों से 200 की संख्या में प्रमुख पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित हैं।

  • Website Designing